लखनऊ यूनिवर्सिटी पीजी प्रवेश आवेदन प्रक्रिया शुरू, 30 अप्रैल तक चलेगी प्रक्रिया

 लखनऊ यूनिवर्सिटी पीजी प्रवेश आवेदन प्रक्रिया शुरू, 30 अप्रैल तक चलेगी प्रक्रिया

लखनऊ विश्वविद्यालय प्रशासन ने स्नातक व पीएचडी के बाद शुक्रवार को परास्नातक कोर्सों में प्रवेश के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। आवेदन विश्वविद्यालय की वेबसाइट lkouniv.ac.in पर किए जा सकेंगे।

परास्नातक कोर्सों में प्रवेश के लिए सामान्य, अन्य पिछड़ा वर्ग व ईडब्ल्यूएस के विद्यार्थियों के लिए आवेदन फॉर्म शुल्क 1000 रुपये व अनुसूचित जाति-जनजाति के लिए 500 रुपये है। ऑनलाइन आवेदन का शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 30 अप्रैल है, जबकि 1000 रुपये विलंब शुल्क के साथ 07 मई तक जमा होंगे।

इसके साथ ही विश्वविद्यालय ने परास्नातक प्रबंधन पाठ्यक्रमों एमबीए व एमटीटीएम के भी प्रवेश आवेदन फॉर्म जारी कर दिए हैं। इसके भी आवेदन ऑनलाइन ही होंगे। इसमें सामान्य, अन्य पिछड़ा वर्ग व ईडब्ल्यूएस के लिए आवेदन फॉर्म का शुल्क 1600 रुपये व अनुसूचित जाति, जनजाति के लिए 800 रुपये निर्धारित किया गया है।

इनके आवेदन भी बिना विलंब शुल्क के 30 अप्रैल तक होंगे और 1000 रुपये विलंब शुल्क के साथ अंतिम तिथि 07 मई है। विश्वविद्यालय प्रवक्ता डॉ. दुर्गेश श्रीवास्तव ने बताया कि विद्यार्थी ऑनलाइन आवेदन के लिए लखनऊ विश्वविद्यालय की वेबसाइट के एडमिशन पेज पर जाकर विस्तृत जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।


Post a Comment

0 Comments